Wednesday, July 13, 2016

chutkula

एक क्षात्र स्कूल रोज आता था पर होम वर्क कभी नहीं करता था ,मास्टर भी उसे कुछ इसलिए नहीं कहता था की कभी तो समझेगा ,पर वो कभी समझा ही नहीं ,
एक दिन मास्टर जी को गुस्सा आ गया तो वो क्षात्र से बोले आज तो तू मुर्गा बन ही जा ,
तो क्षात्र बोला मई मुर्गा नहीं बनूंगा ,चाहे और कुछ भी बनवा लो
मास्टर जी बोले , मुर्गा क्योँ नहीं बनेगा ,
क्षात्र बोला क्योँकि मैं आपकी आदत  जानता हूँ ,
मास्टर जी बोले  क्या बनेगा ,गदा ,घोडा कुत्ता बिलोता ,भैंसा
क्षात्र बोला मैं  तो कुत्ता बनूँगा ,
मास्टर ने पूछा कुत्ता क्योँ   बनेगा और मुर्गा क्योँ नहीं बनेगा ,
क्षात्र बोला की यदि मैं मुर्गा बना तो आप मुझे भूनकर खा जाओगे ,
और यदि मैं कुत्ता बन गया तो तुमको काठकर  भाग जाऊंगा ।
मास्टर बोला ,अबे बड़ा चालक है तू
मास्टर जी आप से ही सीखा है आखिर शिष्य किसका हूँ
जा बेटा शाबाश
सभी बच्चे हँसते हँसते पागल हो गए
बोले आज तो मास्टर जी की बाट लगा दी

No comments: